Dil Bechara Movie Review | Sushant Singh Rajput | Sanjana Sanghi

आज हम यहां Dil Bechara Movie का Review करने जा रहे है। तो आपका ज़्यादा समय खराब ना करते हुए, पोस्ट को शुरू करते है। हम आशा करते है कि आपको यह Dil Bechara का Film Review अच्छा लगा हो।

Dil Bechara Movie Review in Hindi

आपको सुनने में जो अच्छा लगे और वह मैं Review मैं कहूँ, तो Sympathy का कार्ड खेलकर Post पर Shares जरूर आ जाएंगे लेकिन अंदर ही अंदर Guilt रह जाएगा कि, आधा ही सच बोला।
इसलिए अंदर के इंसान को बाहर निकालते हैं और एक मेरे Point of view से Dil Bechara Movie का Honest Review करने की कोशिश करते हैं। कोशिश तो बहुत की Movie को Movie की तरह देखने की, लेकिन वह हो नहीं पाया।

आपका दिल कितना भी पत्थर का क्यों ना हो सुशांत सिंह राजपूत को इस मूवी में देखकर वह जरूर पिघल जाएगा।

लेकिन मूवी के कुछ हिस्से इस तरह से आपके सामने आपका दिमाग चीख़ चीख़ कर कहेगा.. "यार यह हो क्या रहा है"। दिल बेचारा Movie के 3 पॉजिटिव और 2 नेगेटिव Point के बाद आप डिसाइड कर सकते हैं क्या यह मूवी आपके टाइप की है या नहीं।

About Dil Bechara Film | Disney Plus Hotstar

"Dil Bechara" मूवी 2 Cancer Patients की Love Story है। Dil Bechara movie John Green की Book "The Fault in Our Stars" Book पर based है। इसी book पर 2018 की Hollywood में भी movie रिलीज हुई थी जो Disney Plus Hotstar पर available है।


Dil Bechara Movie Positive Points

First Positive Point of Dil Bechara - Acting & Performance:

बात करें Dil Bechara Movie के सबसे पहले Positive Point के बारे में तो वह Acting and Performance. इस मूवी में Sushant Singh Rajput की acting देखकर एक ही सवाल आता है कि "यह Film चल रही थी या कोई Documentry?"

Real, बिंदास और बेधड़क कैरेक्टर Manny, आपके Dil से immediately connect हो जाएगा। जब दिल बेचारा movie का announcement हुआ था उसी time से हम emotionally connect हो चुके थे। जैसे ही Sushant Singh Rajput का Scene आता है movie मे, वह मूवमेंट आपके लिए खुशी और दुख दोनों का मिक्सचर है।

लेकिन Star of the movie है Sanjana Sanghi. 100% pure और Natural acting, जो एक cancer patient है। बहुत ही ज्यादा बोरिंग लाइफ मे Manny की entry पर वह धीरे-धीरे sad से Happy में covert होना और फिर एक incident से वापस से sad हो जाना।

Second Positive Point of दिल बेचारा मूवी - Music of A R Rehman:

दूसरा Positive Point मूवी का म्यूजिक। A R Rehman का म्यूजिक, बार-बार आपको अपने प्यार की याद दिलाएगा। Normally बॉलीवुड मूवीस के अंदर गाने आते हैं, तो irritate होने लगता है। लेकिन इस मूवी में आप wait करते हो गाने खत्म ही ना हो। एक के बाद दूसरा चलते ही रहे। मूवी खत्म होने के बाद दिल बेचारा का टाइटल सॉन्ग, आपके दिमाग में रिपीट में चलता रहेगा।

Third Positive Point - Climax:

Dil Bechara Movie का तीसरा Positive Point "Movie का Climax". यह आपके दिमाग में इतना गहरा असर डालेगा की सुशांत सिंह के साथ आप की जितनी भी memories हे, वह सारी एक झटके में आपकी आंखों के सामने flash होगी। और इसी shocking climax की वजह से, यह मूवी हमेशा हमेशा के लिए आपके दिलो-दिमाग पर छप जाएगी।

जिस तरह कुछ खुशी के पल याद रह जाते हैं उसी तरह लाइफ में कुछ बहुत ज्यादा sad moments भी अमर हो जाते है।

Negative Points of Dil Bechara

First Negative Point of Dil Bechara Film - Screenplay:

बात अगर करें इस मूवी के नेगेटिव प्वाइंट के बारे में तो वो है Screenplay. यह बहुत अच्छी बात है movie 1 hour 45 minutes की है। Emotions को ज्यादा खींचने की जरूरत नहीं की है लेकिन movie का एक बहुत ही बड़ा part ऐसा twist and turn फेकता है, कि मुझे लगने लगा था "क्या जबरदस्ती और फटाफट निपटाने की कोशिश की जा रही है" उसके बारे में ज्यादा बात करेंगे तो spoiler ही निकलेगा।

Second Negative Point of दिल बेचारा मूवी - Editing:

इसका दूसरा Negative Point मेरे हिसाब से इसकी Editing. एक point पर मुझे ऐसा लग रहा था "क्या इसके makers ने इसके पहले जो scene चल रहा था, वह देखा था?" क्योंकि अब जो स्क्रीन पर चल रहा है, उसका कोई connection नहीं बैठ रहा था।

सभी एक्टर्स ने अपना 100% दिया है तब जाकर आप end तक connected रह पाते हो।

Final Conclusion About Dil Bechara Movie Review:

मेरा फाइनल कंक्लूजन Dil Bechara Film Review को लेकर कुछ इस तरह से है कि, आपके दिमाग से यह कई दिनों तक film नहीं निकलेगी। और मेरे हिसाब से इसी को किसी मूवी की जीत कहते हैं।

सुशांत सिंह की मूवी जितनी भी आपने देखी है वह सारी आपकी आंखों के सामने आ जाएगी और फिर चाहे सुशांत सिंह आपका कोई सगा क्यों ना लगता हो। पर वह emotions फिर भी किसी अपने को खोने का गम याद दिलाएगा।

यह review हमने YouTube के Video (Abhi ka Review) से लिखा है।

Post a Comment

0 Comments